क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

Date:

Share post:

आयुष राज

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन में एक बार फिर आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों ने सात मैचों में चार जीत हासिल की हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण सीएके चौथे और एलएसजी पांचवें नंबर पर हैं।

पिछली बार ये दोनों टीमें 19 अप्रैल को इस सीजन में लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ी थीं। कप्तान के एल राहुल के नेतृत्व में एलएसजी ने सीएसके के 177 रनों के लक्ष्य को आठ विकेट और एक ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया था। राहुल ने 53 गेंदों में 82 रन की कप्तानी पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। उनके साथ क्विंटन डिकॉक ने भी हाफ सेंचुरी बनाई। निकोलस पूरन भी शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने भी 12 गेंदों में 23 रन की तूफानी पारी खेली थी।

एलएसजी की टीम में तेज गेंदबाज के रूप में यश ठाकुर, मयंक यादव, मैट हेनरी और मोहसिन खान हैं। मयंक यादव के इंजर्ड होने के कारण एलएसजी को काफी नुकसान हुआ था। हालांकि उन्होंने ट्रेनिंग फिर से शुरू कर दी है और प्लेइंग इलेवन में खेलते दिख सकते हैं। यश ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक पंजा हासिल किया था लेकिन उसके बाद के कुछ मुकाबलों में वह काफी महंगे साबित हुए। मैट हेनरी और मोहसिन खान को ज्यादा खेलने का मौका नहीं दिया गया। हालांकि उनका प्रदर्शन काफी सामान्य रहा है। एलएसजी में स्पिन गेंदबाज के रूप में क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई टीम में शामिल हैं। एक तरफ क्रुणाल 7.42 की इकॉनमी से काफी किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं, वही रवि करीब 9 की इकॉनमी से काफी महंगे साबित हो रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शिवम दूबे सबसे प्रभावशाली बल्लेबाजी कर रहे हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सात मैचों में 49 की औसत और 157.05 की स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं। एमएस धोनी भी निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं। लखनऊ के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने नौ गेंदों पर 28 रन की नाबाद पारी खेली। मुस्तफिजुर रहमान सीएसके के लिए छह मैचों 11 विकेट लेकर टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मथीशा पथिराना भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने चार मैचों में नौ विकेट झटके हैं।

चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में अब तक खेले गए तीन मैचों के बाद पहली पारी का अधिकतम स्कोर 172 है। रनों का पीछा करते हुए टीमें यहां पर ज्यादा जीत हासिल करती हैं। टॉस जीतने के बाद टीमें यहां पहले गेंदबाजी करने ज्यादा पसंद करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें (11 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट की वजह से एक मैच के लिए निलम्बित...

स्पिनरों के सामने विराट को मिल गया एक अचूक हथियार

कभी विराट कोहली को स्पिनरों को बहुत अच्छे तरीके से खेलने वाला बल्लेबाज़ माना जाता था लेकिन पिछले...

इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर बोर्ड ने गेंद IPL मालिकों की ओर सरकाई

इन दिनों आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर की नियम खूब चर्चा का विषय है। रोहित शर्मा से लेकर रिकी...