IPL 2023: मैच के दौरान हार्दिक पांड्या ने कर दी ये बड़ी गलती, क्रिकेट में माना जाता है अपराध!

Date:

Share post:

आईपीएल 2023 का 23वां मैच रविवार को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. राजस्थान रॉयल्स ने लगभग हाथ से फिसले हुए मैच को अविश्वनीय बैटिंग कर जीत लिया. एक वक्त तो ऐसा था कि राजस्थान का रन रेट 12 ओवर में 6 रन प्रति ओवर से भी कम था. इतना ही बजे आठ ओवरों में राजस्थान को जीत के लिए 111 रनों की दरकार थी. इसके बाद भी राजस्थान ने गुजरात टाइटंस जैसी मजबूत टीम को हरा दिया. इस मैच के दौरान जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी कई गलतियां की. हार्दिक ने गलतियों को खुद माना है. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कहा है.

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन बड़ी गलतियां की. क्रिकेट में उनकी गलतियों को अपराध माना जाता है. बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग हर मौके पर उन्होंने अपनी टीम को नुकसान पहुंचाया है. जिसकी वजह से एक वक्त में जीतती दिख रही गुजरात टाइटंस हारने पर मजबूर हो गई. हम आपको बताएंगे कि हार्दिक पांड्या किस तरह से अपनी टीम को हार दिलाने में पटकथा लिखी.

हल्के में ले लिया मैच

गुजरात टाइटंस के हारने के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कि जब आरआर का स्कोर पावरप्ले में उम्मीद से भी कम था तो उन्होंने मान लिया कि गुजरात की जीत पक्की है. उन्होंने मैच को हल्के में ले लिया. लेकिन जैसे ही खेल थोड़ा और आगे बढ़ा तो संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर की तूफानी बैटिंग से उनकी गलतफहमी दूर हो गई. जब तक वह नई रणनीति बना पाते तब तक हेटमायर ने गुजरात से जीत छीन ली.

मोहित शर्मा से कराई सिर्फ दो ओवर की बॉलिंग

हार्दिक पांड्या ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने बॉलरों का सही यूज नहीं किया. एक तरफ उनके अनुभवी बॉलरों की गेंद पर चौके और छक्के लगते रहे तो दूसरी तरफ अच्छी गेंदबाजी कर रहे मोहित शर्मा से दो ही ओवर कराई. मोहित शर्मा ने 2 ओवर की बॉलिंग में सिर्फ 7 रन दिए थे. इसके अलावा उनके सभी बॉलरों की जमकर खबर ली गई.

हार्दिक नहीं कर पाए बैट से कमाल

हार्दिक पांड्या ने खुद अच्छी बैटिंग नहीं की. उन्होंने इस मैच में 19 गेंदों पर 28 रन बनाए और युजवेंद्र चहल का शिकार होकर पवेलियन लौट गए. उम्मीद की जा रही थी उनके बैट से बड़ी इनिंग देखने को मिल सकती है. लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. गुजरात के लिए डेविड मिलर ने ज्यादा सबसे 46 रन बनाए. उनके अलावा शुभमन गिल ने भी 45 रनों की पारी खेली. इसके बाद भी गुजरात जीत नहीं पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

CSK और LSG मैच में निगाहें केएल राहुल, रवि बिश्नोई और शिवम दूबे पर

आयुष राज टी20 विश्व कप की भारतीय टीम की घोषणा होने में बहुत कम समय बचा है। ऐसे में...

क्या LSG एक बार फिर CSK पर भारी पड़ेगी ?

आयुष राज चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें मंगलवार 23 अप्रैल को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम...

खेल जगत की दस सबसे बड़ी खबरें ( 22 अप्रैल )

आशीष मिश्रा आईपीएल का 39 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स की बीच मंगलवार को चेन्नई...

वह नो बॉल ही थी, विराट पर अम्पायर से भिड़ने के बावजूद नहीं लगा जुर्माना

विराट कोहली अगर अपने रनों की वजह से चर्चा में रहें तो बात समझ में आती है लेकिन...