खेल जगत की दस बड़ी खबरें

Date:

Share post:

आशीष मिश्रा

वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उन्होंने पांच साल पहले इंटरनैशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने ऋषभ पंत पर बयान दिया है। उनका कहना है कि उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप की टीम में जरूर होना चाहिए।

IPL का चालीसवां मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच बुधवार को शाम साढ़े सात बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज यजुवेंद्र चहल IPL में दौ सौ विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने मुम्बई इंडियंस के मोहम्मद नबी का विकेट हासिल किया।

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश  कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। वे विश्वनाथन आनंद के बाद यह खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने मुंबई इंडियंस की हार पर हार्दिक की कप्तानी की आलोचना की है। उनका कहना है कि हार्दिक को मैदान में झूठी हंसी नहीं हंसनी चाहिए। इससे और प्लेयर्स का मनोबल गिरता है।

मुंबई के पूर्व कोच टॉम मूडी ने मयंक यादव को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने पर कहा है कि उन्हें अभी इतनी जल्दी टीम में शामिल नहीं करना चाहिए। उन्हें अभी केवल दो मैचों का ही अनुभव है।

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने रिकॉर्ड पांचवीं बार लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ दी ईयर का खिताब अपने नाम किया।

भारतीय स्क्वैश खिलाड़ी सौरभ घोषाल ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। वे इकलौते भारतीय खिलाड़ी थे जिन्होंने दुनिया के टॉप टेन स्क्वैश खिलाड़ियों की सूची में जगह बनाई थी।

भारतीय जूडो खिलाड़ी तूलिका मन ने एशियाई जूडो चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी किम हायू को हराकर इतिहास रच दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें (11 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट की वजह से एक मैच के लिए निलम्बित...

स्पिनरों के सामने विराट को मिल गया एक अचूक हथियार

कभी विराट कोहली को स्पिनरों को बहुत अच्छे तरीके से खेलने वाला बल्लेबाज़ माना जाता था लेकिन पिछले...

इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर बोर्ड ने गेंद IPL मालिकों की ओर सरकाई

इन दिनों आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर की नियम खूब चर्चा का विषय है। रोहित शर्मा से लेकर रिकी...