डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

Date:

Share post:

आयुष राज

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को डीसी के घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। डीसी 8 मैचों में तीन जीत के साथ आठवें और जीटी 8 मैचों में चार जीत के साथ छठे स्थान पर है। दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में बहुत नाजुक स्थिति में बनी हुई हैं। दोनों को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अगला मैच जीतना बेहद ज़रूरी होगा।

डीसी और जीटी के बीच इस सीजन में 17 अप्रैल को एक मुकाबला खेला जा चुका है, जिसमें डीसी ने मैच को 67 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीता। इस मुकाबले में डीसी के गेंदबाजों ने जीटी के बल्लेबाजों को मात्र 89 रनों पर ढेर कर दिया था। अपना पिछला घरेलू मैच डीसी ने एसआरएच के खिलाफ खेला। इस मैच में एसआरएच के बल्लेबाजों ने दिल्ली के गेंदबाजों की खूब पिटाई की थी। एसआरएच ने डीसी को 266 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके सामने दिल्ली कैपिटल्स ने हथियार डाल दिए और 67 रनों से टीम पराजित हुई।

दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस धीरे धीरे इस सीजन में जीत की लय पकड़ रही है। हालांकि बल्लेबाजों का लगातार प्रदर्शन टाइटंस के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। शुभमन गिल और साई सुदर्शन के अलावा ऊपरी क्रम में कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। हालांकि साई सुदर्शन भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में असफल रहे। टाइटंस के पास राशिद खान और नूर अहमद के रूप में दो बेहतरीन अफगानी स्पिनर हैं। ये दोनों गेंदबाज अपनी टीम के लिए बीच के ओवरों में गेंदबाजी करते हैं और टीम के लिए महत्वपूर्ण विकेट चटकाते हैं।

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की सतह काफी धीमी है और इससे स्पिनरों को कुछ मदद मिलेगी। हालांकि बाउंड्री छोटी होने से बल्लेबाज को कुछ बड़े शॉट खेलने में मदद मिल सकती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

दुनिया भर के बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरी खबर, एंडरसन लेंगे रिटायरमेंट

यह खबर टेस्ट खेलने वाले दुनिया भर के आला दर्जे के बल्लेबाज़ों को राहत दे सकती है कि...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें (11 अप्रैल )

~आशीष मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट की वजह से एक मैच के लिए निलम्बित...

स्पिनरों के सामने विराट को मिल गया एक अचूक हथियार

कभी विराट कोहली को स्पिनरों को बहुत अच्छे तरीके से खेलने वाला बल्लेबाज़ माना जाता था लेकिन पिछले...

इम्पैक्ट प्लेयर नियम पर बोर्ड ने गेंद IPL मालिकों की ओर सरकाई

इन दिनों आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर की नियम खूब चर्चा का विषय है। रोहित शर्मा से लेकर रिकी...