खेल जगत की दस सुपरफास्ट खबरें

Date:

Share post:

~आशीष मिश्रा

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल का चौथा मुकाबला 24 मार्च (रविवार) को जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। ये दोनों टीमों का पहला मैच होगा।

वहीं रविवार को दूसरे मैच में मुम्बई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच मुक़ाबला शाम साढ़े सात बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। हार्दिक पाड्ंया इस मैच में पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आएंगे।

आईपीएल 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हरा दिया है। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 174 रन बनाए जिसे पंजाब ने चार विकेट रहते हासिल कर लिया।

पंजाब सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में सैम करन ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल है। उन्हें अपने लाजवाब प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों पर 38 रन बनाए।

विराट कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ छह रन बनाने के साथ ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह  टी20 क्रिकेट में 12 हजार रन पूरे करने वाले भारत के पहले बल्लेबाजी बन गए। वहीं, सबसे तेज 12 हजार पूरे करने के मामले में वह दूसरे स्थान पर रहे।

ऋषभ पंत ने 14 महीने बाद पंजाब सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में  मैदान में वापसी की है। वह मैच में विकेटकीपिंग भी करते नजर आए लेकिन वह 13 गेंदों में कुल 18 रन ही बना सके।

पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने अपनी रिटायरमेंट वापस ले ली है। उन्होंने टी20 विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध घोषित किया है। उन्होंने पीसीबी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए एक ट्वीट से इसकी जानकारी दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन शहरयार खान का 89 साल की उम्र में इंतकाल हो गया। शहरयार पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैनेजर और पीसीबी के दो बार चेयरमैन भी रह चुके हैं।

इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर फ्लिंटॉफ इस सीजन में द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपर चार्जर्स के कोच होंगे। वह आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टी20 सीरीज के दौरान इंग्लैंड टीम के साथ भी शामिल होंगे।

किदाम्बी श्रीकांत स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने चीनी ताइपे के चिया हाओ ली को 21-10, 21-14 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...