मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका, सूर्यकुमार यादव नहीं हुए अभी तक फिट

Date:

Share post:

गोपाल शर्मा

मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। ऐसे में अभी वह कुछ और मैच नहीं खेल पाएंगे। कप्तान हार्दिक पांड्या की टेंशन बढ़ने वाली है क्योंकि अभी तक मुंबई इस सीजन में जीत का खाता नहीं खोल सकी है। आईपीएल 2024 के अपने दोनों मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है।

मुंबई टीम को सूर्यकुमार यादव की कमी बहुत ज्यादा खल रही है। हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में जब टीम 278 रनों का पीछा कर रही थी तब सूर्या जैसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो तेजी से रन बना सकते थे। इनकी जगह टीम में नमन   धीर को खिलाया गया जिन्होंने गुजरात के खिलाफ पहले मैच में 10 गेंदों में 20 रन और हैदराबाद के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 14 गेंदों में 30 रन बनाए। दोनों मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 200 के ऊपर था।

सूर्यकुमार यादव न केवल आईपीएल 2024 में मुंबई के लिए महत्वपूर्ण हैं, बल्कि आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी महत्वपूर्ण हैं, जो जून में होने वाला है। भले ही मुंबई इंडियंस सूर्या के बिना मैच खेल सकती है लेकिन बीसीसीआई सूर्या की फिटनेस के बारे में कोई जोखिम नहीं लेना चाहती क्योंकि वह जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक प्रमुख खिलाड़ी होंगे। टी20 में सूर्या अभी दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। अगर मुंबई टीम से खेलते हुए इनकी इंजरी ज्यादा बढ़ जाती है तो भारतीय टीम के लिए एक समस्या खड़ी हो जाएगी।

अब तक सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 60 टी20 मैच खेले हैं और 45 की औसत और 171.55 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट के साथ 2141 रन बनाए हैं, जिसमें चार सेंचुरी और 17 हाफ सेंचुरी  शामिल हैं। इसके अलावा आईपीएल में उन्होंने 139 मैच खेले हैं और 31 की औसत और 143 के स्ट्राइक रेट के साथ 3249 रन बनाए हैं। जहां 21 हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी जड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...