रोहित शर्मा को सचिन ने MI के लिए 200वां मैच खेलने पर जर्सी की भेंट

Date:

Share post:

रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की ओर से बुधवार को अपना 200वां मैच खेला। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले सचिन तेंडुलकर ने उन्हें एक खास जर्सी भेंट की।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने दूसरे मैच में गुरुवार को अपने होमग्राउंड पर दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। राजस्थान ने पहले मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराया तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ एनरिक नोर्खिया आईपीएल के 17वें सीजन में अपनी दिल्ली कैपिटल्स टीम के कैम्प में शामिल हो गए हैं। वो हाल में ही पीठ की इंजरी से उबरे हैं। इसी इंजरी से उन्हें पिछले साल साउथ अफ्रीका की वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा खिलाड़ी समीर रिज़वी ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ छह गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 14 रन बनाकर काफी प्रभावित किया। रिज़वी को चेन्नई ने आठ करोड़ 40 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है।

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। चिदम्बरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाप उनकी टीम निर्धारित समय में पूरे ओवर नहीं कर पाई थी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान दीपक चाहर ने कहा है कि उन्हें मैच के दौरान निर्देशों के लिए धोनी और रुतुराज दोनों की ओर देखना होता है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि रुतुराज अच्छी कप्तानी कर रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज़ कराने की पेशकश की है। उसका कहना है कि 2015 में एडिलेड और 2022 में मेलबर्न में इन दोनों देशों के बीच हुए वर्ल्ड कप मैचों में दर्शकों की रिकॉर्डतोड़ संख्या को ध्यान में रखा गया है। इस बारे में बीसीसीआई और पीसीबी को फैसला लेना है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन दिनों राष्ट्रीय टीम के नए चीफ कोच के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची से बात कर रहा है। रोंची पीएसएल टीम इस्लामाबाद यूनाईटेड के भी कोच रहे हैं।

केकेआर के चीफ कोच चंद्रकांत पंडित पर मिलिटेंट अंदाज में कोचिंग करने का आरोप लगा है। कुछ खिलाड़ियों की शिकायत है कि खिलाड़ी क्या पहने और क्या न पहने, इन सब बातों में भी वह दखलंदाज़ी करते हैं। पंडित कई राज्यों की टीमों को रणजी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

महिलाओं के एशिया कप का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। 21 जुलाई को भारत और पाकिस्तान के बीच मुक़ाबला होगा। महिलाओं का टी-20 वर्ल्ड कप सितम्बर में होना है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...