विराट कोहली लौटे भारत, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के साथ जल्द जुड़ेंगे

Date:

Share post:

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भारत लौट आए हैं। विराट करीब दो महीने से ब्रेक पर थे इसकी वजह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था। विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा पिछले महीने मां बनी थी। बेटे अकाय के जन्म की वजह से ही विराट कोहली ने क्रिकेट से छुट्टी लेने का फैसला किया था। कोहली ने भारत के लिए अपना पिछला इंटरनेशनल मैच बेंगलुरु में 17 जनवरी को अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में खेला था। अब आईपीएल से विराट कोहली मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली को एयरपोर्ट पर देखा गया। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ‘अनबॉक्स’ इवेंट में हिस्सा भी ले सकते हैं। यह कार्यक्रम 19 मार्च को बेंगलुरु में आयोजित होने वाला है। आरसीबी का प्री सीजन कैंप भी शुरू हो चुका है और विराट को छोड़कर लगभग सभी खिलाड़ी उसका हिस्सा हैं। आरसीबी को आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच 22 मार्च को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर करने की बात हो रही है। यही वजह है कि उनके लिए आईपीएल काफी महत्वपूर्व होने वाला है। आईपीएल 2024 में प्रदर्शन के आधार पर ही माना जा रहा ही की वो टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं। विराट आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। सिर्फ उनके नाम ही लीग में 7000 से ज्यादा रन हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट से ज्यादा रन किसी के नाम भी हैं। लेकिन इसके बाद भी कहा जा रहा है कि विराट की बैटिंग वेस्टइंडीज की धीमी पिच के हिसाब से नहीं है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और विराट कोहली को अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी का इंतजार भी है। विराट पहले सीजन से ही आरसीबी का हिस्सा हैं। इसके बाद भी टीम अभी तक खिताब नहीं जीत पाई है। 2016 में आखिरी बार विराट की कप्तानी में ही टीम फाइनल तक पहुंची थी लेकिन हैदराबाद ने हरारकर बैंगलोर का सपना तोड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related articles

ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा पर ऐसी लग सकती है लगाम

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स, बैंगलुरु के बीच जब पिछला मुक़ाबला हुआ था तो उसमें करीब साढ़े पांच...

धोनी का धर्मशाला में ज़बर्दस्त क्रेज़, टिकटों की कीमतें छूने लगीं आसमान

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पांच मई को धर्मशाला में होने वाले टिकटों की कीमतों में...

डीसी के खिलाफ जीटी को पिछली हार से लेना होगा सबक, देना होगा बल्लेबाज़ी

आयुष राज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल के इस सीजन का 40वां मुकाबला 24 अप्रैल को...

खेल जगत की दस बड़ी खबरें

आशीष मिश्रा वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी सुनील नरेन ने वर्ल्ड कप में खेलने की खबरों को पूरी तरह से...